बिजली का बिल जमा न करने पर उपभोक्ताओं के काटे जा रहे कनेक्शन शिकायतों के निराकरण के लिए 17 तक निर्धारित है वक्त
सिंगरौली 15 जुलाई। बैढऩ शहर संभाग के बैढऩ जोन में विद्युत उपभोक्ताओं की बिल संबंधी समस्याओं के निराकरण तथा सीएम हेल्पलाईन और 1912 पोर्टल में लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए 3 कनिष्ठ अभियंताओ को क्षेत्रवार जिम्मेदारी सौंपी गई है। 8 से 17 जुलाई तक की समय सीमा निर्धारित करते हुए कार्यपालन अभियंता द्वारा समस्त अधीनस्थ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि लंबित शिकायतों का यथासंभव निराकरण कर आवेदक को किये गए निराकरण से अवगत करावें।
इसी क्रम में जल्द ही एक उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर का भी आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। साथ ही विद्युत बकायादारों के कनेक्शन काटने का अभियान भी 13 से 31 जुलाई तक प्रारंभ किया गया है। जिन उपभोक्ताओं ने माह जून 21 में विद्युत बिल का भुगतान नहीं किया है उन सभी उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काटे जा रहे हैं एवं काटने के उपरांत सघन चैकिंग अभियान भी चलाया जायेगा। जिससे कटे हुए कनेक्शन बिना विद्युत बिल भुगतान के जुड़े पाये जाने पर विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135, 138 में निहित शक्तियों के आधार पर प्रकरण दर्ज किये जा सकें। यह भी निर्णय लिया गया है कि बकायेदारों की विद्युत संबंधी शिकायतों का निराकरण तब तक नहीं किया जायेगा, जब तक बकाया बिल का भुगतान न हो। विभाग द्वारा सभी उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि असुविधा से बचने के लिए जल्द से जल्द विद्युत बिल जमा करें।
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4 सौ विद्युत उपभोक्ताओं को कनेक्शन काटने की नोटिस
तत्संबंध में एमपीईबी शहरी क्षेत्र के कार्यपालन अभियंता अजीत सिंह बघेल के अनुसार शहरी क्षेत्र के जिन औद्योगिक एवं व्यावसायिक कनेक्शन धारियों ने विगत माह विद्युत देयक का भुगतान नहीं किया है। ऐसे करीब 400 उपभोक्ताओं को विद्युत अधिनियम की धारा 56 के अंतर्गत विद्युत कनेक्शन विच्छेदन की नोटिस जारी की गई है । यदि निर्धारित समय में बिजली का बिल जमा नहीं किये तो उनके बिजली कनेक्शन काट दिये जायेंगे। ऐसे उपभोक्ताओं के घरों में नोटिस भेजी जा चुकी है।