---Advertisement---

मुंबई के मरोल नाका मेट्रो स्टेशन का नाम अब हुआ ‘फेविकोल मरोल नाका

Pradeep Tiwari
By
On:
Follow Us

मुंबई के मरोल नाका मेट्रो स्टेशन का नाम अब हुआ ‘फेविकोल मरोल नाका

 पिडिलाइट ने अपने संस्थापक की 101वीं जयंती पर अपने कार्यालय के नजदीक मेट्रो स्टेशन का नाम बदला ~

 

मुंबई, 13 मार्च, 2025: पिडिलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड का भारत का सबसे प्रतिष्ठित एडहेसिव ब्रांड फेविकोल ने आज मरोल नाका मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर ‘फेविकोल मरोल नाका’ करने की घोषणा की। यह कदम न केवल शहर के साथ ब्रांड के गहरे जुड़ाव के लिए एक श्रद्धांजलि है, बल्कि इसके दूरदर्शी संस्थापक, स्वर्गीय श्री बलवंतराय कल्याणजी पारेख, जिन्हें ‘फेविकोल मैन’ के नाम से जाना जाता है, को उनकी 101वीं जयंती पर हार्दिक ट्रिब्यूट भी है।

मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने से न केवल फेविकोल की ब्रांड उपस्थिति मजबूत हुई है, बल्कि उस व्यक्ति के विजन का भी सम्मान हुआ है, जिसने लोगों और सामग्रियों को सहजता से एक साथ लाने के सरल दर्शन पर एक महान संगठन का निर्माण किया। इस रणनीतिक साझेदारी को मैडिसन आउटडोर मीडिया सॉल्यूशंस (एमओएमएस) द्वारा सुगम बनाया गया।

 

इस परिवर्तन के तहत मरोल नाका स्टेशन के एक बरामदे को वॉक-थ्रू गैलरी में बदल दिया गया है, जिसमें वर्षों से फ़ेविकोल के प्रसिद्ध विज्ञापन प्रदर्शित किए गए हैं। एक अनूठे दृष्टिकोण में फेविकोल को अन्य स्टेशनों से अलग करने के लिए ध्यान इस बात पर केंद्रित था कि एक ऐसी जगह तैयार किया जाए जो दर्शकों को कालातीत और हास्यपूर्ण फेविकोल विज्ञापनों से जोड़े। इससे विभिन्न पीढ़ियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। ब्रांड की समृद्ध विरासत को याद करते हुए, यह अनूठी प्रदर्शनी यात्रियों को फेविकोल के सबसे यादगार अभियानों को फिर से जीने का मौका देती है, जिन्होंने भारतीय विज्ञापन को आकार दिया है। इसके अलावा, स्टेशन पर कई डिजिटल स्क्रीन फेविकोल के प्रतिष्ठित विज्ञापनों को चलाने के लिए समर्पित हैं, ताकि यात्रियों को यात्रा के दौरान ब्रांड की रचनात्मक कहानी का अनुभव हो सके।

 

इस बदलाव के हिस्से के रूप में, मरोल नाका स्टेशन के एक बरामदे को वॉक-थ्रू गैलरी में बदल दिया गया है, जिसमें पिछले कई सालों से फ़ेविकोल के प्रसिद्ध विज्ञापन प्रदर्शित किए गए हैं। ब्रांड की समृद्ध विरासत को याद करते हुए, यह अनूठी प्रदर्शनी यात्रियों को फ़ेविकोल के सबसे यादगार अभियानों को फिर से जीने का मौका देती है, जिसने भारतीय विज्ञापन को आकार दिया है। इसके अलावा, स्टेशन पर कई डिजिटल स्क्रीन फ़ेविकोल के प्रतिष्ठित विज्ञापनों को चलाने के लिए समर्पित हैं, ताकि यात्रियों को यात्रा के दौरान ब्रांड की रचनात्मक कहानी का अनुभव हो सके।

इस अवसर पर बोलते हुए, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज के एमडी भरत पुरी ने कहा, “पिडिलाइट में, हम स्थायी संबंध बनाने में विश्वास करते हैं। हमारे संस्थापक, स्वर्गीय श्री बलवंतराय कल्याणजी पारेख ने मुंबई में अपने सपनों को साकार किया और इस क्षेत्र में पहली विनिर्माण सुविधा शुरू की। उनकी 101वीं जयंती मनाते हुए, हम उनकी विरासत और इस शहर से अपने जुड़ाव का सम्मान करते हैं। यह पड़ोस अब कई पिडिलाइट कार्यालयों का घर है – यह पहल हमारे कर्मचारियों के लिए बहुत गर्व की बात है जो इस स्टेशन पर रोज़ाना आते हैं।”

एमओएमएस के सीईओ जयेश याग्निक ने कहा, “चूंकि फेविकोल भारत में रोजमर्रा की जिंदगी का अभिन्न अंग बना हुआ है, इसलिए यह उचित ही है कि हमने एक ऐसा प्लेटफॉर्म चुना जो लाखों मुंबईकरों की दिनचर्या का केंद्र है। मरोल नाका मेट्रो स्टेशन, एक प्रमुख इंटरचेंज हब के रूप में, फेविकोल को अपने लक्षित दर्शकों तक प्रभावी और सार्थक तरीके से पहुंचने में मदद करता है। मैडिसन के सावधानीपूर्वक दृष्टिकोण ने यह सुनिश्चित किया है कि यह साझेदारी बिना किसी परेशानी के निष्पादित हो, जिसका फेविकोल और मुंबई मेट्रो दोनों पर स्थायी प्रभाव पड़े।”

टाइम्स ओओएच के सीओओ श्री रोहित चोपड़ा ने कहा, “हम मरोल मेट्रो स्टेशन पर विशेष स्टेशन ब्रांडिंग पार्टनर के रूप में फेविकोल का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। मुंबई मेट्रो लाइन 1 के एकमात्र कंसेसियनार के रूप में, टाइम्स ओओएच उच्च दृश्यता वाले ट्रांजिट मीडिया समाधानों के माध्यम से प्रभावशाली ब्रांड अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह सहयोग ब्रांडों को लाखों दैनिक यात्रियों से जोड़ने में मेट्रो विज्ञापन की शक्ति को मजबूत करता है, जो अत्यधिक आकर्षक वातावरण में एक स्थायी छाप बनाता है। मरोल मुंबई मेट्रो की लाइन 1 (ब्लू लाइन) पर एक एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन है, जो अंधेरी (पूर्व), मुंबई में मरोल पड़ोस की सेवा करता है। अंधेरी, मुंबई में एक प्रमुख वाणिज्यिक और आवासीय केंद्र होने के नाते, यह विविध दर्शकों को लक्षित करते हुए ब्रांड मूल्य बनाने के लिए एक आदर्श स्टेशन है। हमें विश्वास है कि यह स्टेशन ब्रांड की मार्केटिंग पहलों के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त साबित होगा।”

फेविकोल इस ऐतिहासिक क्षण का जश्न मना रहा है, ब्रांड इनोवेशन और ग्राहक विश्वास के लिए प्रतिबद्ध है – ऐसे मूल्य जिन्होंने इसे चिपकने वाले पदार्थ उद्योग में अग्रणी बनाया है। मरोल नाका मुंबई के व्यस्त मेट्रो नेटवर्क में एक महत्वपूर्ण पारगमन बिंदु है। स्टेशन पर मजबूत परिवेश मीडिया दृश्यता ब्रांड के मज़बूत जोड़ के मूल विचार को और बढ़ाएगी, जिससे मुंबईकरों और उससे आगे के लोगों के दिलों और दिमाग में फेविकोल की जगह मजबूत होगी।

 

Pradeep Tiwari

Pradeep Tiwari

मैं, प्रदीप तिवारी, पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता से जुड़ा हूँ। सबसे पहले, मैं एक स्थानीय समाचार चैनल में एक रिपोर्टर के रूप में शामिल हुआ और फिर समय के साथ, मैंने लेख लिखना शुरू कर दिया। मुझे राजनीति और ताज़ा समाचार और अन्य विषयों से संबंधित समाचार लिखना पसंद है।

For Feedback - urjadhaninews1@gmail.com
Join Our WhatsApp Group

Leave a Comment