सर्किट हाउस टेक्नोलॉजीज, जिसने पिछले साल जून में 4.3 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई थी, अब घरेलू एंटरटेनमेंट सेगमेंट में प्रवेश कर रही है। कंपनी ने Lumio नामक नया कंज्यूमर टेक ब्रांड लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआत Smart TV से होगी। Lumio का लक्ष्य इस कैटेगरी में ग्राहकों की शानदार अनुभव देने का है।
भारत का स्मार्ट टीवी बाजार और Lumio का दृष्टिकोण
भारत में स्मार्ट टीवी सेगमेंट 5 बिलियन डॉलर का बाजार है और यह अगले 3-4 वर्षों में 13% CAGR की दर से बढ़ने की उम्मीद है। इस वृद्धि को बड़े स्क्रीन साइज, QLED/OLED/MiniLED टेक्नोलॉजी और एडवांस फीचर्स की बढ़ती मांग से बढ़ावा मिल रहा है। आज, 4K टीवी कुल टीवी खरीद का 70% हिस्सा बनाते हैं और इसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है।
100 से अधिक ब्रांडों की उपस्थिति के बावजूद, ग्राहकों को अभी भी एक भरोसेमंद ब्रांड की तलाश है। वे अभी भी अपनी जरूरतों के अनुरूप प्रोडक्ट ढूंढ रहे हैं। Lumio इसी अवसर को भुनाने के लिए भारतीय लोगों की प्राथमिकताओं को समझते हुए एक नया दृष्टिकोण लेकर आया है।
मजबूत टीम और टेक्नोलॉजी पार्टनरशिप
Lumio की टीम में Flipkart, Xiaomi, Lenovo, Philips, Tivo, LG और Samsung जैसी कंपनियों के अनुभवी विशेषज्ञ शामिल हैं। यह ब्रांड स्मार्ट टीवी उत्पादों को एक नई सोच के साथ पेश करने की योजना बना रहा है। Lumio ने Google TV, Dixon Technologies और Amazon India के साथ साझेदारी की है:
- Google TV 10,000+ ऐप्स और 400,000+ फिल्मों व शो तक पहुंच प्रदान करेगा।
- Dixon Technologies भारतीय उपभोक्ताओं के लिए विश्वस्तरीय उत्पादन सुनिश्चित करेगा।
- Amazon India Lumio स्मार्ट टीवी को देशभर में ग्राहकों तक पहुंचाने में मदद करेगा।
मार्च 2025 में Lumio का स्मार्ट टीवी लाइनअप लॉन्च
Lumio मार्च 2025 में अपने स्मार्ट टीवी लाइनअप का अनावरण करेगा, जिसमें ऐसे फीचर्स होंगे जो भारतीय ग्राहकों की वास्तविक समस्याओं का समाधान करेंगे।